स्कूल चले हम अभियान वालंटियर रजिस्ट्रेशन 2023 | School Chale Hum Abhiyan Volunteer registration

स्कूल चले हम अभियान वालंटियर रजिस्ट्रेशन 2023 Link: मध्य प्रदेश सरकार के द्वारा राज्य में स्कूल चले हम अभियान की शुरुआत की गई. स्कूल शिक्षा विभाग की तरफ से स्कूल चलें हम अभियान रजिस्ट्रेशन के अंतर्गत आवश्यक निर्देश निर्देश जारी कर दिए गए हैं. school chale hum volunteer registration की प्रक्रिया को आधिकारिक वेबसाइट के माध्यम से पूरा किया जा सकता है. आज हम आपको अपने से लेकर माध्यम से बताएंगे कि कैसे आप ऑनलाइन माध्यम से मध्य प्रदेश स्कूल चले हम अभियान के तहत रजिस्ट्रेशन कर सकते हैं.

स्कूल चले हम अभियान वालंटियर रजिस्ट्रेशन

स्कूल चले हम अभियान रजिस्ट्रेशन

स्कूल चले हम अभियान की शुरुआत मध्य प्रदेश में 17 जुलाई से हो चुकी है, मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान के द्वारा इसका शुभारंभ किया गया. मध्यप्रदेश में शुरू किए गए स्कूल चले हम अभियान 2023 वालंटियर रजिस्ट्रेशन की शुरुआत कर दी गई है जिसे मुख्यमंत्री के द्वारा शाजापुर जिले के ग्राम गुलाना से शुरू किया गया. यह कार्यक्रम सीएम राय स्कूल गुलाना के नवनिर्मित भवन के लोकार्पण के साथ शुरू होगा. school chale hum abhiyan 2023 को राज्यस्तरीय कार्यक्रम से प्रदेश की सभी शाखाएं अभिभावक और शिक्षक संघ वर्चुअली जुड़ेंगे. स्कूल चले हम अभियान के तहत 12 जुलाई से लेकर 19 जुलाई तक सभी शासकीय शालाओं में भविष्य से बैंड कार्यक्रम आयोजित किए जा रहे हैं.

मध्य प्रदेश स्कूल चले हम अभियान 2023

योजना का नाम स्कूल चले हम अभियान वालंटियर रजिस्ट्रेशन
राज्य मध्य प्रदेश
शुभारंभ मध्य प्रदेश सरकार
मुख्य उद्देश्य स्कूल के बच्चों का नामांकन तथा गुणवत्तापूर्ण शिक्षा प्रदान करना
आयु 6 वर्ष से लेकर 18 वर्ष
आवेदन का तरीका ऑनलाइन आवेदन
आधिकारिक वेबसाइट 

School Chale Hum Volunteer Registration

जैसा कि हम सब जानते हैं, केंद्र सरकार तथा राज्य सरकार के द्वारा शिक्षा के गुणवत्ता तथा विभिन्न प्रकार के योजनाओं का लाभ देने के लिए कई आयोजन किए जा रहे हैं. हम सब जानते हैं शिक्षा ही एक ऐसा क्षेत्र है जिसके माध्यम से गरीबी तथा बेरोजगारी को मिटाया जा सकता है. केंद्र सरकार और राज्य सरकार, बच्चा तथा उनके माता-पिता को प्रेरित करने के लिए विभिन्न प्रकार के आयोजन कर रही है. मध्य प्रदेश सरकार के द्वारा school chale hum volunteer registration को शुरू किया गया जिसके अंतर्गत कोई भी इच्छुक व्यक्ति प्रेरक के रूप में भाग ले सकता है.

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान स्कूल चले हम अभियान 2023

स्कूल चले हम अभियान वालंटियर रजिस्ट्रेशन क्यों शुरू किया गया?

मध्य प्रदेश सरकार शिक्षा के क्षेत्र में बच्चों को प्रेरित करने तथा उन्हें उच्च गुणवत्ता की शिक्षा प्रदान करने के लिए विभिन्न प्रकार के आयोजन कर रही है. स्कूल चले हम अभियान को जन आंदोलन में बदलने के लिए समस्त शासकीय शालाओं में जन समुदाय की सहभागिता से भविष्य 7 कार्यक्रम आयोजित किए जा रहे हैं. जिससे कि विद्यार्थियों को मार्गदर्शन के लिए समाज के विभिन्न क्षेत्रों में अपनी सेवाएं दे चुके प्रसिद्ध प्रभावशाली प्रबुद्ध एवं सम्मानित व्यक्ति स्थानीय विशिष्ट व्यक्ति आदि प्रेरक के रूप में भूमिका देकर विद्यार्थियों से बैठ कर के अपने अनुभव को साझा करेंगे. इसके साथ ही यह व्यक्ति छात्र-छात्राओं को बेहतर भविष्य बनाने के लिए शिक्षा के बलबूते अपनी कामयाबी पाने के लिए प्रेरित करेंगे.

Also Read: MP Board 25000 Scholarship List, General/OBC

स्कूल चले हम अभियान रजिस्ट्रेशन कौन कर सकता है?

जैसा कि हमने आपको बताया कि इस कार्यक्रम के अंतर्गत मध्यप्रदेश की समस्त चौकी सालों में जन समुदाय की सहभागिता से भविष्य से बैंड कार्यक्रम आयोजित होंगे. इन कार्यक्रम में विद्यार्थियों का मार्गदर्शन करने के लिए समाज के विभिन्न क्षेत्रों के प्रसिद्ध प्रभावशाली प्रबुद्ध एवं सम्मानित व्यक्ति स्थानीय विशिष्ट व्यक्ति प्रेरक के रूप में अपनी भूमिका निभा सकते हैं. यदि कोई भी व्यक्ति पैरा के रूप में अपनी सहभागिता दर्ज करवाना चाहता है तो वह ऑनलाइन माध्यम से आवेदन कर सकता है.

school chale hum volunteer registration date

मध्य प्रदेश में चलाए जा रहे, school chale hum volunteer registration की शुरुआत 17 जुलाई से की जा चुकी है. तथा यह अभियान 19 जुलाई तक चलेगा जिसमें यदि आप भाग लेना चाहते हैं तो प्रेरक के रूप में ऑनलाइन माध्यम से आवेदन कर सकते हैं. हमारे इस लेख में आपको प्रेरक के रूप में सहभागिता दर्ज कैसे करें के बारे में पूरी जानकारी दी गई है.

CM Shivraj Singh Chouhan Phone Number (Helpline Number) Address

How to apply online for school chale hum abhiyan registration?

नीचे दिए गए तरीकों के माध्यम से कोई भी इच्छुक व्यक्ति प्रेरक के रूप में अपनी रजिस्ट्रेशन की प्रक्रिया को पूरा कर सकता है.

  • सबसे पहले आपको एजुकेशन पोर्टल मध्य प्रदेश के अधिकारिक वेबसाइट पर जाना होगा.
स्कूल चले हम अभियान वालंटियर रजिस्ट्रेशन
  • होम पेज पर जाने के बाद ऑनलाइन माध्यम से अपनी सुविधा के लिए दिवस और शाला का चयन करना होगा.
  • कलेक्टर के द्वारा जिले के प्रथम एवं द्वितीय श्रेणी के समस्त अधिकारियों को 17 जुलाई को एक पीरियड अध्यापन करने के लिए शाला आवंटित की जाएंगी.
स्कूल चले हम अभियान वालंटियर रजिस्ट्रेशन
  • शालाओं में आमंत्रित व्यक्ति विद्यार्थी को शाला उपयोग के रूप में गिफ्ट भी दे सकेंगे.
  • राज्य स्तरीय कार्यक्रम का लाइव प्रसारण दोस्तों एवं आकाशवाणी सहित अन्य संचार माध्यमों से 11 बजे से शुरू होगा.
  • तथा युवा लाइव प्रसारण, प्रदेश के सभी जिलों में समस्त शासकीय शालाओं में दिखाया जाएगा.

मध्य प्रदेश मुख्यमंत्री तीर्थ दर्शन योजना ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन

FAQs at school chale hum abhiyan registration

स्कूल चले हम अभियान किस राज्य में शुरू किया गया?

वैसे तो स्कूल चले हम अभियान केंद्र सरकार के द्वारा शुरू किया गया है, जिसे विभिन्न राज्यों के द्वारा चलाया जा रहा है. मध्य प्रदेश सरकार के द्वारा हाल ही में स्कूल चले हम अभियान को शुरू किया गया.

स्कूल चले हम अभियान वालंटियर रजिस्ट्रेशन कैसे करें?

रजिस्ट्रेशन की प्रक्रिया को पूरा करने के लिए आप आधिकारिक वेबसाइट के माध्यम से आवेदन कर पाएंगे.

स्कूल चले हम अभियान रजिस्ट्रेशन कौन कर सकता है?

मध्य प्रदेश के समस्त शासकीय शालाओं में जन समुदाय की सहभागिता मैं भविष्य की डेट कार्यक्रम आयोजित किए जा रहे हैं. कार्यक्रमों में विद्यार्थियों के मार्गदर्शन के लिए समाज के विभिन्न क्षेत्रों के प्रसिद्ध, प्रभावशाली, प्रबुद्ध एवं सम्मानित व्यक्ति स्थानीय विशिष्ट व्यक्ति प्रेरक की भूमिका में अपना अनुभव साझा कर सकते हैं, और उन्हें भविष्य के लिए प्रेरित कर सकते हैं.

Important Links:

HomepageClick Here
Official websiteClick Here

Leave a Comment